" "
April20 , 2024

    स्वयंसेवी संस्था” जन विकास क्रांति “द्वारा प्लास्टिक कैरी बैग के पूर्ण रोक पर जागरुकता रैली का हुआ आयोजन

    Video Add

    spot_img

    Related

    Share

    spot_img

    स्वयंसेवी संस्था” जन विकास क्रांति “द्वारा आज प्लास्टिक कैरी बैग के पूर्णतः रोक पर जागरुकता रैली का आयोजन पीरो रोड नयका टोला से वीर कुंवर सिंह के किला जगदीशपुर तक किया गया. जिसमें संस्था के हजारों स्वयं सेवकों ने भाग लिया.

    रैली को जगदीशपुर के अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी डॉ. मंजीत ने झंडी दिखाकर रवाना किया. संस्था के महासचिव हिमराज सिंह ने बताया कि प्लास्टिक का कैरी बैग पर्यावरण का सबसे बड़ा दुश्मन है जो सरकार द्वारा 14 दिसंबर से पूर्णतः बन्द किया गया है प्लास्टिक के कैरी बैग जो कि कभी ख़त्म नहीं होता इसलिए जरुरी है कि इसका उपयोग से ना कहें और जरुरत के समान जुटे एवम कपड़े का बैग का प्रयोग करें .

    रैली में शामिल युवाओं ने प्लास्टिक से नाता तोड़ो, पर्यावरण से नाता जोड़ो प्लास्टिक की नहीं कोई शान ,मिटा दो इसका नामोनिशान कपड़े के बैग को हा कहो, प्लास्टिक के बैग को ना कहो प्लास्टिक हटाओ ,दुनिया बचाओ पर्यावरण से नाता जोड़ो, पॉलिथीन का प्रयोग छोड़ो हर परिवार को लेना होगा संकल्प, पॉलिथीन का छोड़ना होगा विकल्प तख्तियों पर लिखेंगये थे. रैली में मनोज कुमार सिंह संजय कुमार पप्पू कुमार रितेश कुमार सिंह कुमारी स्नेहा सिंह विकास कुमार कुंदन कुमार आरती कुमारी रेखा कुमारी सहित हजारों स्वयंसेवकों ने भाग लिया.